Sun. Jul 5th, 2020

MADHYAVART

News

इस मामले में नरेंद्र मोदी से आगे निकले कमलनाथ !

Spread the love

मोदी जी 15 साल में गुजरात में मेट्रो नही चला पाये, वहीं कमलनाथ जी ने 9 महीने में इंदौर और भोपाल मेट्रो की आधारशिला रख दी।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 26 सितंबर को एमपी नगर जोन 1 में गायत्री मंदिर के पास भोपाल मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया।
इस बात की  जानकारी मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर के दिया-

राजा भोज के नाम पर रखा जाएगा भोपाल मेट्रो का नाम: मुख्यमंत्री कमलनाथ

राजा भोज के नाम पर रखा जाएगा भोपाल मेट्रो का नाम: मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल मेट्रो के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा किया कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ये मेट्रो भोज मेट्रो के नाम से जानी जाएगी।

यहां मेट्रो चलाने का लक्ष्य 2023 तय किया गया है। मुख्यमंत्री ने काम को तय समय से पहले पूरा करने पर जोर दिया है। भोपाल में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में 27.87 किलोमीटर में 2 कॉरिडोर बनेंगे। एक कॉरिडोर करोंद सर्कल से एम्स तक 14.94 किलोमीटर और दूसरा भदभदा चौराहा से रत्नागिरि चौराहा तक 12.88 किलोमीटर का होगा। इसकी कुल लागत 6941 करोड़ 40 लाख होगी। प्रोजेक्ट में एलीवेटेड सेक्शन 26.08 किलोमीटर का होगा। इसमें कुल 28 स्टेशन बनेंगे। अंडर ग्राउण्ड सेक्शन 1.79 किलोमीटर का होगा, जिसमें 2 स्टेशन बनेंगे। पहले भाग को दिसंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। मेट्रो रेल अधिकतम 80 किमी/ घंटा की रफ्तार से ही चलेगी, हालाँकि अभी किराया तय नही किया गया है।

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.